झीलें भरना उदयपुर के लिए खुशहाली की सौगात

उदयपुर - मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने शनिवार को फतहसागर झील का वलोकन किया तथा झील का ओवरफ्लो देखकर कहा कि झीलों का भरना उदयपुर के लिए खुशहाली की सौगात है।मुख्यमंत्री शनिवार को डबोक हवाई अड्डे से सीधे फजहसागर पाल पहुंचे जहां उन्होंने फतहसागर झील के ओवरफ्लो को निहारा तथा प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एस वर्ष अच्छी वर्षा होना तथा अधिकांश जलाशयों में अच्छे पानी की आवक होना सुखद संयोग है। उन्होंने कहा कि उनकी मंशा है कि झीलांे का तेजी से विकास हो, एसके लिए और प्रयास किये जाएंगे।
कुल्हड़ में चाय की चुस्कियां ः- मुख्यमंत्री का काफिला फतहसागर ओवरफ्लो देखने के प्श्चात जैसे ही आगे बढ़ा। कुछ दूरी पर उन्होंने कार रुकवायी तथा चाय पीने की एच्छा जतायी। वहीं पर एक दुकान के बाहर सभी जन प्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी बैठ गये तथा झील केजल को निहारते हुए कुल्हड़ में चाय का लुत्फ उठाया।
दूधतलाई-बड़ी पाल से निहारा पिछौला ः- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार अपराह्न दूधतलाई - बड़ीपाल पहुंचे तथा वहां से पिछौला झील के मनोरम दृश्य को निहारा। उन्होंने झील संरक्षण परियोजना के कार्यो की जानकारी भी ली।मुख्यमंत्री ने जिला कलक्टर को झीलों के सौन्दर्य को बनाए रखने के उपाय करने, झीलों की पाल मरम्मत एवं साफ-सफाई के कार्यो पर विषेश ध्यान देने के निर्देश भी दिए, ताकि बाहर से आने वाला प्र्यटक यहां से अच्छी छवि लेकर जाए। उन्होंने पिछौला झील के किनारे पर बने होटलों की जानकारी भी प्राप्त की।
मुख्यमंत्री का डबोक पहुंचने पर भव्य स्वागत ः- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शनिवार प्राप्तः 9.55 बजे राजकीय विमान से डबोक हवाई अड्डा पहुंचने पर जन प्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने अगवानी की। हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री श्री महेन्द्रजीत सिंह मालविया, खेल राज्यमंत्री श्री मांगीलाल गरासिया, डूंगरपुर सांसद श्री ताराचंद भगोरा, विधायक श्री गजेन्द्रसिंह शक्तावत (वल्लभनगर), श्रीमती सज्जन कटारा (उदयपुर ग्रामीण), पुष्करलाल डांगी (मावली), श्री शंकरलाल अहारी (डूंगरपुर), जिला प्रमुख श्रीमती मधु मेहता, जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ की कुलपति दिव्या प्रभा नागर, कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति श्री एस. एस. चहल जिला कलक्टर श्री हेमन्त गेरा, जिला पुलिस अधीक्षक श्री संजीब नार्जारी उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About Eye Tech News

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment