दस जनवरी से स्पिक मैके का उत्सव शुरू होगा


भारती शिवाजी

स्पिक मैके की राजस्थान इकाई के आयोजन अब नए साल में दस जनवरी से ही फिर से आरम्भ हो रहे हैं.हाल ही पटना में संपन्न राष्ट्रीय स्कूल अधिवेशन से लौटे तीस प्रतिभागियों के नेतृत्व कर्ता अशोक जैन के अनुसार राज्य भर के लगभग सत्रह स्थानों पर देश के चार ख्यातनाम कलागुरु अपनी पचास से भी अधिक प्रस्तूतियाँ देंगे.जिसमें मोहिनीअट्टम नृत्यांगना विदुषी भरती शिवाजी,युवा कथक नृत्यांगना मोनिसा नायक,सितार वादक कुशल दास के साथ हिन्दुस्तानी शास्त्रीय गायक जोड़ी रितेश-रजनीश मिश्रा शामिल हैं.

इन सभी प्रस्तुतियों का समन्वयन राज्य समन्वयक आदित्य गुप्ता के सानिध्य में कोटा की शिल्पी माथुर,अलवर की डॉ.रचना आसोपा,राज्य सहा सचिव प्रसन्न माहेश्वरी और चित्तौडगढ के जे.पी.भटनागर करेंगे.

मोनिसा नायक
अशोक जैन बताया कि गया में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चुनाव में हनुमानगढ़ ,राजस्थान के आदित्य गुप्ता सदस्य मनोनीत हुए हैं.राष्ट्रीय सचिव पद हेतु दिल्ली की गायत्री पसरीचा चुनी गई हैं.अध्यक्ष पद हेतु आन्दोलन के संस्थापक डॉ. किरण सेठ को आजीवन रूप से मनोनीत किया गया है.उपाध्यक्ष बेंगलुरु की सुप्रीति और कोषाध्यक्ष रिक्की श्रीवास्तव ,सह सचिव दिल्ली के प्रसून राज चुने गए. जो अगले दो सालों तक आन्दोलन का काम देखेंगे.राजस्थान राज्य कार्यकारिणी के मनोनीत सदस्यों की घोषणा भी शीघ्र ही की जाएगी.ये मनोनीत सदस्य आगामी एक अप्रेल से अपना काम संभालेंगे.

आदित्य गुप्ता
इधर चित्तौडगढ के समन्वयक जे.पी.भटनागर ने जनवरी में होने वाले आयोजन के बारे में बताया कि नगर में मोनिसा नायक उत्सव सृंखला का आगाज़ बारह तारीख को करेगी.उसके बाद अठ्ठारह को कुशल दास का सितार वादन उन्नीस को भारती शिवाजी का मोहिनीअट्टम और इक्कीस को रितेश रजनीश मिश्रा का गायन होगा.

सूचना :-
माणिक
स्पिक मैके राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य

Share on Google Plus

About ''अपनी माटी'' वेबपत्रिका सम्पादन मंडल

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment