फेयर ऐंड लवली फाउंडेशन का स्कॉलरशिप 2०11 के लिए राजस्थान स्तर पर आमंत्रण

चित्तौडगढ, 14 जुलाई - भारत में 2011 की जनगणना ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रति एक हजार लडकों के मुकाबले औसतन 914 लडकियों का चौंकानेवाला आंकडा पेश किया है। इस गंभीर परिस्थिति के आलोक में नारियों को सामाजिक तौर पर सशक्त किया जाना बहुत जरूरी है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए वर्ष 2003 में फेयार ऐंड लवली फाउंडेशन की स्थापना की गई थी जो आर्थिक कमजोर युवा लडकियों को सशक्त बनाने की दिशा में कायरा कर रहा है। लगातार नौवें वर्ष फाउंडेशन ने राजस्थान स्तर पर फेयर ऐंड लवली फाउंडेशन स्कॉलरशिप के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।
एचयूएल के महाप्रबंधक स्किनकेयर गोविन्द राजन ने इस स्कॉलरशिप क्रार्यक्रम के विषय में बताते हुए कहा कि युवा अभिलाषी लडकियों से आवेदन आमंत्रित करके उनके सपनों को साकार करने में हमें खुशी हो रही है। गत आठ वर्षों में हमने एक हजार से अधिक लडकियों को स्कॉलरशिप प्रदान की है। फाउंडेशन आर्थिक रूप से कमजोर युवा लडकियों को सशक्त बनाने की दिशा में क्रार्यक्रम कर रहा है और उनकी उच्चतर शिक्षा जारी रखने के लिए एक लाख रूपयो तक की स्कॉलरशिप प्रदान करता है। उन्होंने बताया कि स्कॉलरशिप के लिए बुनियादी योग्याता के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक होने चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर लॉग ऑन करें। इसी वेबसाइट के माध्याम से आवेदन पत्रा डाउनलोड और जमा किए जा सकते हैं। अभिलाषी उम्मीदवार अधिक सूचना के लिए निःशुल्क फोन नंबर 1800 220 130 पर बात भी कर सकती हैं। आवेदन पत्रा जमा करने की अंतिम तिथि 20 अगस्त 2011 है। उल्लेखनीया है कि फेय्ार ऐंड लवली फाउंडेशन, भारत के अग्रणी हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के फेयारनेस क्रीम ब्रांड फेयर ऐंड लवली की उद्यमशील पहल है, जो भविष्य की नारियों को सशक्त बनाने के लिए स्कॉलरशिप प्रदान करता है।
Share on Google Plus

About Eye Tech News

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment